Monday, April 29, 2024
HomeAstrologyसपने में मिठाई देखने के शुभ-अशुभ संकेत। जानिए अपना स्वप्न शास्त्र

सपने में मिठाई देखने के शुभ-अशुभ संकेत। जानिए अपना स्वप्न शास्त्र

- Advertisement -
- Advertisement -
4.9
(1434)

ऐसा कहा जाता है मनुष्य के सपने कुछ न कुछ संकेत अवश्य देते है। ज्योतिष और वास्तुशास्त्र दोनों में इन सपनों के अर्थ का विवरण किया गया है। क्योंकि सपने देखना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है।

भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अंदाजा सपनों के माध्यम से पहले ही लगाया जा सकता है। इसीलिए कुछ व्यक्ति सपनों में देखी गई घटनाओं को कभी नजरअंदाज नहीं करते हैं हालांकि कुछ व्यक्ति इसे अंधविश्वास भी बताते हैं।

सपने में मिठाई खाना भी एक स्वप्न शास्त्र की तकनीक है जिसके द्वारा हमें यह अनुभव होता है कि हमारे साथ कुछ अशुभ या अशुभ होने वाला है

सपने में मिठाई देखना

चाहे वह कोई भी मिठाई हो सपने में मिठाई देखना अंधविश्वास नहीं है आईए जानते हैं कि यदि आप सपने में मिठाई देखते हैं तो आपके साथ क्या शुभ व क्या अशुभ हो सकता है

आइए आज के इस लेख में हम आपको सपने में मिठाई खाते हुए देखने के शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में बताते हैं।

इसके अतिरिक्त यदि आप सपने में पानी देखते हो तो इसके भी कई शुभ व अशुभ संकेत वास्तु शास्त्र में बताए गए हैं जो आप यहां पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं

सपने में मिठाई खाते हुए दिखने का शुभ संकेत

भारत में हर त्यौहार पर मिठाई खाई ही जाती है। इस बात का कोई अंदाजा भी नहीं लग सकता की सपने में मिठाई खाते हुए दिखना बेहद शुभ भी साबित हो सकता है। 

यह भी पढ़े: फसा हुआ पैसा निकालने का मंत्र

  • यदि कोई व्यक्ति सपने में स्वयं को मिठाई खाते हुए देखता है तो इसका मतलब है कि निकट भविष्य में उसके सभी बिगड़े हुए काम बनने वाले हैं। शीघ्र ही उसके मान सम्मान में वृद्धि होने वाली है। आपको कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है अर्थात सपने में मिठाई खाते हुए देखना आपके जीवन में मिठास भर सकता है। 
  • कई बार व्यक्ति स्वयं को मिठाई बनाते हुए सपने में देखा है। यदि कोई सपने में स्वयं को मिठाई बनाते हुए देखे तो इसका अर्थ है कि उसके साथ कोई शुभ घटना घटने वाली है। आप इसे व्यापार में तरक्की से जोड़कर भी देख सकते हैं। यह सपना सुख और समृद्धि की प्राप्ति की ओर संकेत कर रहा होता है। ऐसे व्यक्ति को निकट भविष्य में कोई खुशखबरी मिलती है।
  • एक नज़र इस पर भी डालें: चमगादड़ का बच्चा घर में आना शुभ अशुभ
  • आप सपने में मिठाई देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में कोई शुभ घटना घटने वाली है जैसे कि आपकी पदोन्नति हो सकती है। आपका विवाह हो सकता है या अन्य कोई शुभ घटना। इस सपने का अन्य अर्थ किसी शुभ घटना के मिलने की संभावना है।
  • यदि आप सपने में खुद को मिठाई बांटते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको जॉब या फिर व्यवसाय से जुड़ी हुई कोई खबर मिल सकती है। 
  • सपने में खुद को रिश्तेदारों के साथ मिठाई खाते हुए देखना भी शुभ माना जाता है। यह सपना निकट भविष्य में आपके या आपके किसी रिश्तेदार के घर किसी के विवाह या सगाई का संकेत दे रहा होता है। यह पुत्र प्राप्ति का भी संकेत है। अगर देखा जाएं तो यह सपना परिवार वृद्धि की ओर इशारा करता है।
  • शायद आपको यह पढ़ने में भी रूचि होगी: पावरफुल हनुमान मंत्र
  • यदि आप स्वयं को सपने में सफेद रंग की मिठाई खाते हुए देखते हैं तो इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह बहुत ही शुभ हो सकता है क्योंकि इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि सफेद रंग को शांति का प्रतीक माना जाता है। हो सकता है कि यह सपना आपके जीवन में आने वाले सकारात्मक बदलाव की ओर संकेत कर रहा हो। या फिर हो सकता है कि आपको कोई गुड न्यूज़ मिलने वाली हो। 

ऊपर दिए गए कुछ ऐसे संकेत थे जो हमारे सपने में मिठाई आने को शुभ संकेत के साथ जोड़ते हैं आई अब हम कुछ ऐसी अशुभ संकेतों के बारे में भी ज्ञान लेते हैं जो सपने में मिठाई आने से जुड़े हुए हैं

हमारा सुझाव है के आप यह भी पढ़े: बरगद के पेड़ के चमत्कारी टोटके

आपको बता दें कि सपने में मिठाई आना शुभ व अशुभ दोनों ही संकेत को दर्शाता है अतः यह जानना जरूरी है कि किस क्रिया को हम शुभ व किस क्रिया को हम अशुभ मानते हैं

सपने में मिठाई दिखने के अशुभ संकेत

जैसा कि हम जानते हैं कि जिस चीज से लाभ होता है उस चीज से हानि भी होती है। इसी प्रकार सपने में मिठाई दिखने के कुछ लाभ होते हैं तो कुछ हानियां भी होती हैं।

क्या आप यह भी पढ़ना चाहेंगे: श्री शिवाय नमस्तुभ्यं मंत्र के फायदे

आइए हम आपको सपने में मिठाई दिखने के कुछ अशुभ संकेतों के बारे में विस्तार से बताएं। 

  • स्वप्न में स्वयं को मिठाई खाते हुए देखने का अर्थ यह भी लगाया जा सकता है कि यदि आपको किसी बुरी आदत ने घेर घर रखा है जैसे कि जुआ या सट्टा और आप उस आदत को नहीं छोड़ते हैं तो निकट भविष्य में आपको बहुत अधिक हानि होने की संभावना है। यदि आप इन आदतों को तुरंत नहीं छोड़ते हैं तो आपको किसी रोग के होने की संभावना है। 
  • यदि आप सपने में स्वयं को मिठाई चुराते हुए देख रहे हैं तो यह बहुत अशुभ संकेत होता है। इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसका सीधा-सीधा यह अर्थ लगाया जा सकता है कि आप अपने जीवन में चल रही परेशानियों से भाग रहे हैं। ऐसे वक्त में आपको जरूरत है कि आप उन परेशानियों से भागे नहीं और उनका डटकर सामना करें जिससे कि आगे चलकर आपको ज्यादा तकलीफ ना हो। 
  • एक नज़र इस पर भी डालें: मांगलिक होने के नुकसान
  • यदि व्यक्ति सपने में अपने हाथ से मिठाई को गिरता हुआ देखता हैं तो यह भी एक अशुभ संकेत ही माना जाता है। यह निकट भविष्य में जॉब या व्यवसाय में होने वाले नुकसान की ओर संकेत करता है।
  • यदि आप सपने में मिठाई खा रहे हैं और उसे खाकर संतुष्ट नहीं है तो इसका अर्थ है कि आप किसी बड़े झूठ में फंस चुके हैं। इसका अर्थ यह भी होता है कि आप किसी बुरे कार्य को करने वाले हैं या कर चुके हैं जिसका परिणाम अच्छा नहीं होगा।

यह भी पढ़े: राहु को शांत करने के घरेलू उपाय

हमारा इसलिए को लिखने का उद्देश्य मात्र विभिन्न लोकोक्तियों को आप तक पहुंचाना है। हम किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करते हैं।

अतः किसी भी तथ्य पर विश्वास करने से पहले उसे अपने स्तर पर जांच परख लें। क्योंकि सपनों पर तो इंसान का वश नहीं होता लेकिन इन पर विश्वास करना ना करना इंसान के हाथ में ही होता है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4.9 / 5. Vote count: 1434

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

5 COMMENTS

  1. सपने में मिठाई का गिरना कौन सा संकेत माना जाता है क्या यह शुभ संकेत है या फिर कुछ बुरे होने के संकेत भी हो सकते हैं ??

  2. यदि हम सपने में अपने परिजनों को मिठाई खाता हुआ देखते हैं तो इसके क्या संकेत हो सकते हैं हमारे लिए ??

  3. मैं जानना चाहता हूं कि यदि स्वप्न में मिठाई बनते हुए दिखाई दे तो ऐसे में क्या यह बहुत बुरे संकट हो सकते हैं हमारे घर के बुजुर्गों का क्या कहना है कि यदि ऐसे संकेत दिखाई देते हैं तो घर में किसी की मृत्यु का संकेत होता है क्या यह सच है या फिर यह काल्पनिक बातें हैं इसके बारे में हमें बताएं ??

  4. सपने में मैंने देसी घी का हलवा खाते अपने आप को देखा यह किस प्रकार के संकेत हो सकते हैं मेरे लिए अथवा मेरे परिवार के लिए क्या यह शुभ है या फिर यह अशुभ संकेत हैं ??

  5. हाल ही में मैंने सपने में अपने आप को शादी में गुलाब जामुन खाते देखा है हम जानना चाहते है की ये हमारी जिंदगी के लिए किस प्रकार के संकेत हो सकते ??

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

60 − 50 =

Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

RECENTLY ADDED

- Advertisment -

Must read

CURRENT SALE

spot_img