Sunday, April 28, 2024
HomeAstrologyफंसा / अटका हुआ पैसा वापस लाने के लिए मंत्र

फंसा / अटका हुआ पैसा वापस लाने के लिए मंत्र

- Advertisement -
- Advertisement -
4.9
(1468)

मनुष्य के लिए पैसा आज की सबसे बड़ी जरूरत है। क्योंकि दो वक्त की रोटी के लिए उसे पैसे की जरूरत पड़ती है और इसी पैसे को कमाने के लिए वह दिन रात मेहनत करता है।

मनुष्य अपने परिवार का पालन पोषण बिना पैसे के करने की सोच भी नहीं सकता क्योंकि आजकल तो पानी भी पैसे से मिलने लगा है।

जरा सोचिए बहुत मेहनत से कमाया गया पैसा यदि किसी को उधार दे दिया जाए और वह उसे वापस करने का नाम ही ना ले तो कैसा लगेगा या फिर आपने पैसा कमाने के लिए किसी काम पर बहुत मेहनत की हो और सामने से मालिक आपका पैसा ना दे रहा हो तो आपकी सभी आशाएं टूट जाती है।

money return mantra

आपकी आशाओं को पुनः जोड़ने के लिए हम आपके लिए यह लेख लेकर आए हैं। जिसमें आपको हम आपको बताएंगे कि आप कैसे कुछ मंत्रो का नियमित रूप से जप कर अपना फंसा हुआ पैसा या उधर दिया हुआ धन वापस पा सकते हैं (Karj mukti ke upay)। तो आइए शुरू करते हैं आज का यह लेख।

शायद आप यह भी पढ़ना चाहेंगे: पावरफुल हनुमान मंत्र

अटका हुआ पैसा वापस लाने के लिए मंत्र

यह तो हम सभी जानते है कि यदि व्यक्ति के पास धन न हो तो उसके जीवन में सकारात्मकता की कमी होने लगती हैं। और यदि ऐसे में अगर आपने किसी को उधार दिया हो वह वापस आ जाए तो एक सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव होता है

यही सकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति से हर प्रकार के असंभव काम करवाने की क्षमता रखती है। तो आईए जानते हैं उन मंत्र के बारे में जिसे जपने से हम अपना अटका हुआ या फंसा हुआ पैसा वापस प्राप्त कर सकते हैं।

इन्हें हम कर्ज मुक्ति के उपाय भी बोलते (Karj mukti ke upay) हैं जो हम आपको हिंदी में अर्थ सहित समझाएंगे:

  • क्रं कृष्णाय नमह:

ऐसा कहा जाता है कि यदि धन कहीं फंस जाए तो ऐसे में मंत्रो का उच्चारण काफी कम आ सकता है। यदि आप ऊपर दिए गए मंत्र का जाप नियमित रूप से सुबह को करते हैं तो इससे आपका सभी जगह फंसा हुआ धन वापस आने लगेगा। 

  • अष्टदलोपरिवेष्टित लिंगं, सर्वसमुद्भवकारण लिंगं। अष्टदरिद्रविनाशित लिंगं, तत्प्रणमामि सदाशिव लिंगं॥

इस मंत्र का अर्थ होता है कि जो आठों दल में मान्य है और आठों प्रकार की दरिद्रता को समाप्त कर देता है वह सदाशिव लिंग सभी प्रकार की उत्पत्ति का मुख्य कारण है। ऐसे सदाशिव लिंग को मेरा प्रणाम।

यदि ऐसा व्यक्ति जिसका धन कहीं अटका हुआ है नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करना शुरू करता है तो उसका अटका हुआ धन वापस आना शुरू हो जाता है। 

एक नज़र में यह भी जाने: मांगलिक होने के फायदे

  • ॐ आदित्याय नमः

इस मंत्र का जाप करने से पहले आपको स्नान करना आवश्यक है। स्नान करने के बाद आप एक तांबे का पात्र लें और उसे जल से भर दें।

अब इस तांबे के पात्र में लाल मिर्च के 11 बीज डाल दे और यह मिर्च वाला जल सूर्य देव को अर्पण करते हुए अपने धन की वापसी की प्रार्थना करें। ऐसा करने से भी व्यक्ति का रुका हुआ धन वापस आने लगता है।

  • ॐ श्रीम नमः

आपको राजा कौड़ी लेनी है और ओम श्री नमः मंत्र का जाप 108 बार करते हुए उस व्यक्ति के घर के सामने डालना है जिसके पास आपका धन है।

यदि वह व्यक्ति अपनी आर्थिक तंगी के कारण आपका धन वापस नहीं कर पा रहा होगा तो उसकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी और वह आपका रुका हुआ धन वापस कर देगा। याद रहे आपको यह उपाय शुक्रवार के दिन ही करना है।

इसके बारे में भी पढ़ें: बरगद के पेड़ के चमत्कारी टोटके

मंत्र के अलावा धन प्राप्ति के अन्य तरीके / टोटके – Karj Mukti ke Upay

मंत्रो के अलावा भी धन प्राप्ति के और बहुत से उपाय और टोटके होते हैं।

  • यदि आप अपने पूजा के स्थान पर पांच पीली कौड़ी रख देते हैं जो मां लक्ष्मी का प्रतिनिधित्व करती है। तो आपका रुका हुआ धन वापस आना शुरू हो जाता है। 
  • सबसे पहले आपको कपूर का काजल बना लेना है। इसके बाद इस काजल से भोजपत्र पर उस व्यक्ति का नाम लिखना है जिससे आपको अपने धन की प्राप्ति करनी है। अब इस भोजपत्र को अपने घर की तिजोरी या उस स्थान पर रख दीजिए जहां आप पैसा रखते हैं। धीरे-धीरे आपका रुका हुआ धन वापस आने लगेगा  याद रहे यह उपाय आपको शुक्रवार के दिन ही करना है। 
  • सबसे पहले आप 11 लौंग और 11 डली साबुत नामक की लें। अब इसे एक नीले रंग के वस्त्र में बांध लें। रात को 10:00 बजे के करीब उस व्यक्ति का नाम अपने मन में लेते हुए जिससे आपको अपना धन लेना है इस कपड़े को किसी चौराहे पर डाल आएं। ऐसा करने से यकीनन आपका उधार दिया हुआ धन वापस मिलने लगेगा।
  • यदि आप दक्षिण पूर्व दिशा में हरे पौधे लगाते हैं तो आपका धन वापस आने लगेगा। क्योंकि यदि इस दिशा को हरा भरा रखा जाए तो धन की कभी कमी नहीं होती।
  • आपको अपनी धन की तिजोरी या पैसे रखने का स्थान हमेशा उत्तर दिशा में बनाना चाहिए। साथ ही इसमें कुबेर या लक्ष्मी मां का यंत्र भी रखना चाहिए। अगर यह संभव नहीं है तो कुबेर देव की मूर्ति भी रख सकते हैं। 

एक नज़र में यह भी जाने: पैसों कि तंगी ख़त्म करता है गुरूवार को किया ये छोटा सा उपाय

हमने इस लेख में आपको जो भी जानकारी प्रदान की है हम उसकी प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करते हैं। हमने आपको यह जानकारी बहुत सी धार्मिक मान्यताओं, लोकोक्तियां और विभिन्न माध्यमों से दी है।

ऐसे में हम अपने पाठकों से यह आग्रह करते हैं कि वह किसी भी प्रकार की जानकारी पर बिना विचार विमर्श किए विश्वास ना करें।

गरीब नहीं होना चाहते तो जरूर करें ये 11 काम

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4.9 / 5. Vote count: 1468

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

10 COMMENTS

  1. अपने यहां पर धन प्राप्ति के टोटके को लेकर निम्नलिखित जानकारियां प्रदान की हैं हम जानना चाहते हैं कि क्या वाकई में ही है सभी टोटके हम इस्तेमाल करके प्राप्त कर सकते हैं और हमें यह भी बताएं कि सभी टोटके में से कौन सा टोटका सबसे उत्तम है और सबसे कारगर है जिसका एक बार प्रयोग करते ही धन की वर्षा होने लगे ??

  2. ॐ श्रीम नमः का जाप करने से चोरी हुआ धन भी वापस मिल सकता है या फिर इस मंत्र का जब केवल फंसे हुए पैसे निकलवाने के लिए ही करना चाहिए ???

  3. क्या वाकई में मंत्र के द्वारा फंसे हुए पैसे को दोबारा निकलवाया जा सकता है या फिर यह सब मात्र काल्पनिक बातें हैं ??

  4. आपने यहां पर फंसा हुआ पैसा निकलवाने के लिए जो मंत्र बताया है यह भी इस मंत्र का सही तरह से उपयोग ना हो तो क्या इसके भयानक दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं ?

  5. काफी समय पहले मैंने अपने दोस्त को उधार पैसे दिए थे आज 8 साल हो गए हैं वह पैसे वापस देने का नाम नहीं ले रहा मैंने उससे पैसे मांगे लेकिन वह मुझे धमकी देने लगा कि अगर पैसे मांगे तो वह पुलिस में रिपोर्ट करवा देगा मैं जानना चाहता हूं कि क्या आपके द्वारा बताए गए मंत्र का उपयोग करके अपने फंसे हुए पैसों को निकलवाने में सफलता प्राप्त कर सकता हूं या नहीं और क्या यह तारिक पैसे निकलवाने का पूरी तरह सही है आपकी क्या राय है मुझे बताएं ?

  6. मैंने कुछ समय पहले अपने किसी मित्र को पैसे दिए थे लेकिन वह अब पैसे देने से बिल्कुल मना कर रहा है और अपने यहां पर पैसा निकलवाने के मंत्र के बारे में जिक्र किया है क्या इसका उपयोग करके हम वाकई में अपने फंसे हुए पैसे को निकलवा सकते हैं ???

  7. हमने यहां पर आपके द्वारा बताए गए इस मंत्र के बारे में जानकारी प्राप्त की ॐ आदित्याय नमः हम जानना चाहते हैं कि आपके द्वारा बताए गए इस मंत्र में जो भी विधि है यदि हम उनका सही तरीके से प्रयोग करें तो क्या रुका हुआ धन वापस आ सकता है काफी समय पहले हमने मामा जी को पैसे दिए थे लेकिन 10 से 15 साल हो गए लेकिन उन्होंने पैसे वापस नहीं दिए हैं जब भी मांगते हैं हमेशा कुछ ना कुछ बहाना बना देते हैं क्या हम आपके द्वारा बताए गए इस मंत्र का उपयोग करके अपने मामा जी से पैसे निकलवा सकते हैं ?

  8. हम यह जानना चाहते हैं कि जैसा आपने यहां पर बताया है कि फंसे हुए पैसे को मंत्र के द्वारा भी निकलवाया जा सकता है क्या ऐसा सच में हो सकता है या फिर यह लेख सिर्फ मनगढ़ंत बातों पर ही आधारित है ?

  9. यदि हमारा पैसा कहीं पर फंसा हुआ है और हम इस मंत्र का उपयोग करके अपना पैसा निकलवाना चाहते हैं तो क्या यह मंत्र बिना किसी नुकसान के हमारे फंसे हुए पैसे को वापस दिलवा सकता है ?

  10. क्रं कृष्णाय नमह: मंत्र का जाप कितने समय तक करने से फंसा हुआ पैसा वापस आ सकता है ??

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 2 = 4

Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

RECENTLY ADDED

- Advertisment -

Must read

CURRENT SALE

spot_img