Tuesday, May 28, 2024
HomeAstrologyपैसों कि तंगी ख़त्म करता है गुरूवार को किया ये छोटा सा...

पैसों कि तंगी ख़त्म करता है गुरूवार को किया ये छोटा सा उपाय

- Advertisement -
- Advertisement -
3
(10)

सफलता के लिए दिन रात मेहनत करना कभी गवारा नहीं जाता । लेकिन कई बार दिन रात कि गयी मेहनत भी असफलता का शिकार हो जाती है । चाहे कितना भी पूजा पाठ किया हो, कितना भी दान पुण्य किया हो, कितना भी व्रत में भूखा रहें हो, अगर असफलता हाथ लगे तो हम अपनी किस्मत को कोसते है । हर तरह से कि गयी मेहनत कई बार हमारी आर्थिक स्तिथि को मजबूत नहीं करती । बलिक हमे नुक्सान का मुँह देखना पड़ता है, चाहे वो नए बिज़नस में लगाए पैसे हो या किसी को दिया गया उधार ।

ऐसे में अपनी किस्मत को दोष देना उचित नहीं है । यह स्तिथि गुरु के प्रभाव कि वजह से होती है । जी हाँ, यदि आपकी कुंडली में गुरु कमजोर है, नीच का है, मृत है या वृद्ध है तो आपको कमजोर आर्थिक स्तिथि का सामना जीवन भर करना पड़ सकता है । चाहे आप कितनी भी मेहनत करलें, कोशिश करलें, पूजा पाठ या दान करलें आपको ताउम्र आर्थिक कमजोरी रहेगी । ऐसे में आपको गुरु के उपाय करने कि सख्त जरुरत है ।

सही ढंग से किये गए गुरु उपाय से ना तो केवल आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी बल्कि जिंदगी में कभी धन कि कमी महसूस नहीं होगी । निचे दिए गए उपाय गुरूवार के दिन करने से ना तो सिर्फ गुरु के कुप्रभाव खत्म होंगे बल्कि आपका गुरु भी मजबूत होगा ।

तुलसी पे चढ़ाये कच्चा दूध

ऐसा कहा जाता है कि तुलसी में लक्ष्मी जी वास करती है और आर्थिक कमजोरी के लिए लक्ष्मीजी को प्रसन्न करना अति आवष्यक है जो कि गाय का दूध चढाने से प्रसन्न होती है । भगवान् विष्णु को भी तुलसी बेहद प्रिय है ।

Tulsi Plants Health Benefits

उपाय कि विधि
लक्ष्मीजी को प्रसन्न करने के लिए हर गुरूवार तुलसी के पौधे पर कच्चा दूध चढ़ाये । सुबहः ब्रह्म मुहर्त में उठ कर स्नान करें और गाय का कच्चा दूध बिना पानी मिला हुआ तुलसी कि जड़ में धीरे धीरे एक लौटे से चढ़ाए और इस मंत्र को बोलें ”

“ॐ श्री तुलसै विदमहे विष्णुप्रियायै धीमहि तन्नो प्रचोदयात”

ऐसा हर गुरूवार करें । कोशिश करें कि दूध चांदी के बर्तन में हो और आप ने पीले वस्त्र पहने हो ।

शिव लिंग पर कनेर का फूल चढ़ाए

हर रोज शिवलिंग पर हल्दी में रंगे चावल के दानों को कनेर के फूल में डाल कर चढ़ाए और इस मंत्र का उच्चारण करें:

ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरुवे नम: या फिर ओम ब्रं बृहस्पतयै नम:

Kaner Flower Vastu

ऐसा करने से गुरु के अशुभ प्रभाव खत्म होंगे और आपके धन कि और जाने वाले द्वार खुलेंगे ।

गुरूवार को अक्कल या बैल को गुड़ खिलाने से भी बिज़नस बढ़ता है और आर्थिक दशा सुधरती है ।

ऊपर दिए गए उपाय करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है परंतु यह आप के द्वारा किये गए परिश्रम का विकल्प नहीं है जो कि अनिवार्य है

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 10

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

8 COMMENTS

  1. I always come back to your blogs because I know I will find some or the other valuable content on this website. Thanks a lot for sharing astrology tips on finances. It is really helpful for me as I can better manage my finances according to my zodiac sign. Keep up the good work!

  2. Every single one of your posts offers a solution to a different issue. I appreciate you providing your financial astrology advice. Continue your wonderful effort!

  3. यहां पर पैसों की तंगी को दूर करने के लिए जो भी टोटके अपने बताए हैं क्या यह वाकई में काम करते हैं क्या इन टोटके का इस्तेमाल करने से पैसा आने लगता है ?

  4. हम पैसों की तंगी की वजह से काफी परेशान रहने लगे हैं और हमने तरह-तरह के उपाय करके देख लिए हैं पर कुछ भी फर्क हमारी अर्थव्यवस्था पर नहीं पड़ रहा है हमारी आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी है हाल ही में आपका यह लेख हमारे सामने आया और हमने गुरुवार के दिन तुलसी माता पर दूध अभिषेक करने के बारे में जाना है क्या वाकई में ऐसा करने से आर्थिक तंगी की समस्या को खत्म किया जा सकता है ???

  5. आपने यहां पर हमें पैसों की तंगी को दूर करने के लिए टोटके बताएं हैं क्या यह टोटके पूरी तरह कारगर है और इनका इस्तेमाल हमें कब तक करना है जिससे पैसों की तंगी को दूर किया जा सके ??

  6. पैसों की तंगी से बचने के लिए क्या आपके द्वारा बताए गए इस उपाय को सिर्फ गुरुवार को ही करने से पैसों से जुड़ी समस्या का निदान हो सकता है या फिर हम किसी भी दिन इस उपाय को करके अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत कर सकते हैं ???

  7. हम जानना चाहते हैं कि मंत्र का जाप करते समय जरूरी है क्या वस्त्र ही धारण करना या किसी अन्य वस्त्र को धारण करके भी हम इस मंत्र को जप सकते हैं आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए ????

  8. पैसों की तंगी से छुटकारा पाने के लिए जैसा कि आपने बताया है कि तुलसी पर कच्चा दूध चढ़ाने से पैसों की तंगी से छुटकारा मिल सकता है लेकिन हम यह जानना चाहते हैं कि ऐसे में तुलसी के पौधे को किसी तरह का नुकसान तो नहीं होगा और क्या वाकई में यह तरीका काम करेगा ????

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 81 = 85

Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

RECENTLY ADDED

- Advertisment -

Must read

CURRENT SALE

spot_img