Friday, February 23, 2024
HomeAstrologyगरीब नहीं होना चाहते तो जरूर करें ये 11 काम

गरीब नहीं होना चाहते तो जरूर करें ये 11 काम

- Advertisement -
- Advertisement -
3
(10)

वास्तु शास्त्र के हिसाब से कुछ ऐसे नियम तय हैं जिनका यदि हम अनुसरण नहीं करेंगे तो हम अपने ही दुर्भाग्य को बुलावा देंगे। घर में रखी कुछ वस्तुएँ जब बुरा प्रभाव देने लगें तो समय रहते ही संभले, वरना यह आपको कंगाल बना देंगी।अगर आप ज़रा सा ध्यान दें,तो हम आने वाले धन के संकट से मुक्ति पा सकते हैं।

gareeb-hone-se-bache

यदि आप राहु के लक्षण और उपाय जानना चाहते हैं तो यहां पर क्लिक करें

  1. अमीर बनने की ऒर हमारा सबसे पहला प्रयास घर की नियमित रूप से सफाई है। सुबह शाम घर की सफाई हमें दिलाती है धन की देवी महालक्ष्मी का आशीर्वाद। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि झाड़ू महालक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है।झाड़ू को पैर लगाना, गंदे स्थान पर रखना, दीवार के साथ सीधा खड़ा रखना और घर के किसी सदस्य के बाहर जाने के तुरंत बाद झाड़ू लगाना दरिद्रता को बुलावा देना माना जाता है। अतः इन सबसे बचें।
  2. घर में कुछ ऐसे चित्र जिनमे महाभारत का युद्ध, ताजमहल, डूबता हुआ जहाज, जंगली जानवर, समाधि या कांटेदार पौधे आदि चित्रित हों, उनको सजाना भी गरीबी को बुलावा देना है।
  3. घर में यदि पुराने कपड़े हैं तो उन्हें तुरंत दान में दें चाहे वो चादरें हों या तोलिये या फिर पहनने के कपड़े।
  4. ध्यान रखेंघर में पड़ा कबाड़ तो पूरी तरह से आपका कबाड़ाकर देता है। पुराने टूटे जूते अगर कबाड़ में हैं तो वो आपकी तरक्की में सबसे बड़ा रोड़ाबन सकते हैं।
  5. घर की छत पर पड़ी हुई गंदगी भी बढाती है पैसे की तंगी। किसी भी तरह का कबाड़ या फ़ालतू सामान छत पर रखने से परिवार के सदस्यों पर मानसिक दबाव की वृद्धि होती है।
  6. घर का कचरे का डिब्बा घर से बाहर ही रखें तो बेहतर रहेगा, लेकिन ईशान कोण पर नहीं।
  7. घर में टूटे बर्तन, शीशा, इलेक्ट्रानिक का सामान, झाड़ू, फर्नीचर आपकी गरीबी को बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ते।
  8. सबसे ज्यादा ध्यान देने लायक जोबात है वो है आपका पर्स और आपकी तिजोरी। न तो आपका पर्स फटा होना चाहिए और न ही आपकी तिज़ोरी टूटी फूटी होनी चाहिए। इनमें पवित्र चीज़ें जैसे पांच इलाइची, सुपारी, श्री यंत्र, कुबेर यंत्र आदि रखेंगे तो निश्चित ही आपको बरकत मिलेगी।
  9. घर में देवी देवताओं के पुराने चित्र या टूटी फूटी मूर्तियाँ होतो तुरंत ही जल प्रवाह कर देनी चाहिए।
  10. मकड़ी के जाले देखते ही तुरंत अगर हटा देंगे तो दरिद्रता अपने आप दूर हो जायेगी।
  11. सबसे बढ़कर है तुलसी का पौधा, जो घर में खुशहाली लाकर दरिद्रता दूर करता है। इसलिए अपना भाग्य जगाना है और अपनी गरीबी को दूर हटाना है तो रोज़ सुबह शाम तुलसी के पौधे पर दिया जलाएं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 10

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

11 COMMENTS

  1. Very interesting blog. Everybody wants to prosper in life and this is the only way to get there.

    There are many things that you can do to improve your life and one of them is by reading blogs like this. It helps you learn from other people’s experiences and also motivates you to become better in everything that you do. I really enjoyed reading this blog and I hope that you will continue writing more interesting posts like this in the future. Thanks for sharing!

  2. मैं यहां पर गरीब न होने के बारे में पड़ा है लेकिन जो पहले से ही गरीब हो उसे अमीर कैसे बनाया जा सकता है इसके बारे में भी हमें अपनी राय प्रकट करें जो अपने यहां पर विधियां बताई हैं क्या इनका पूर्ण रूप से उपयोग करने से गरीब व्यक्ति भी अमीर हो सकता है ???

  3. क्या सूरज ढलने के बाद झाड़ू लगाने से घर में दरिद्रता आती है और क्या इसी वजह से धन की हानि भी होती है ?

  4. यदि घर में लगा हुआ तुलसी का पौधा अचानक ही मुरझा जाए तो यह किस प्रकार के संकेत हो सकते हैं क्या कुछ बुरा होने वाला है यदि आपको इस बारे में कोई भी जानकारी हो तो कृपया हमें बताएं ?

  5. हम जानना चाहते हैं कि यदि घर का शीशा अकस्मात की गिर जाए और वह पूरी तरह टूट के बिखर जाए तो क्या यह भी अशुभ संकेत हैं ??

  6. यकीन नहीं होता घर पर ताजमहल रखने से भी व्यक्ति गरीब हो सकता है हमने यहां पर इस तथ्य के बारे में पढ़ा और इसके बारे में जाना है हमारे घर में भी ताजमहल रखा हुआ है अब मैं उसे निकाल कर बाहर कर दूंगी क्योंकि मैं जान लिया है ताजमहल रखना भी धन की हानि होती है।

  7. हम जानना चाहते हैं कि यदि घर पर रखा हुआ तुलसी का पौधा अचानक से मुरझा जाए तो क्या यह शुभ संकेत होते हैं क्या धन की हानि होने की संभावना है ऐसे में धान की हानि से बचने के लिए हमें क्या उपाय करना चाहिए ?

  8. घर की छत पर तुलसी का पौधा रखा हुआ था अचानक से सूख गया है हम जानना चाहते हैं कि क्या ऐसा ज्यादा सर्दी की वजह से हुआ है या फिर कुछ बुरे संकेत हैं कि तुलसी का पौधा अचानक से सूख गया है इस बारे में हमें अपनी राय दें ??

  9. आपके द्वारा बताए गए इंटरव्यू नियमों का पालन हमारे घर में हमेशा से होता है और हमेशा हम इन सभी बातों का ख्याल रखेंगे लेकिन फिर भी हमें धन की हानि हुई है हमारी फैक्ट्री में चोरी हो गई जिससे हमारा काफी नुकसान हुआ हम जानना चाहते हैं कि ऐसा क्यों हुआ क्या हमारे घर परिवार पर कोई अन्य दोष होने के कारण भी ऐसा हो सकता है कृपया अपनी राय दें ??

  10. मैं आपके द्वारा दी गई जानकारी से काफी हैरान हो हम काफी समय से ताजमहल को अपने घर पर रखते हैं मैं आज ही इसको बाहर निकालूंगी क्योंकि मैंने यहां पर यह भी पढ़ा है कि ताजमहल की आकृति को भी घर पर रखने से आर्थिक स्थिति खराब होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

88 ÷ 22 =

Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

RECENTLY ADDED

- Advertisment -

Must read

CURRENT SALE

spot_img