पैसों कि तंगी ख़त्म करता है गुरूवार को किया ये छोटा सा उपाय

0
2818

सफलता के लिए दिन रात मेहनत करना कभी गवारा नहीं जाता । लेकिन कई बार दिन रात कि गयी मेहनत भी असफलता का शिकार हो जाती है । चाहे कितना भी पूजा पाठ किया हो, कितना भी दान पुण्य किया हो, कितना भी व्रत में भूखा रहें हो, अगर असफलता हाथ लगे तो हम अपनी किस्मत को कोसते है । हर तरह से कि गयी मेहनत कई बार हमारी आर्थिक स्तिथि को मजबूत नहीं करती । बलिक हमे नुक्सान का मुँह देखना पड़ता है, चाहे वो नए बिज़नस में लगाए पैसे हो या किसी को दिया गया उधार ।

ऐसे में अपनी किस्मत को दोष देना उचित नहीं है । यह स्तिथि गुरु के प्रभाव कि वजह से होती है । जी हाँ, यदि आपकी कुंडली में गुरु कमजोर है, नीच का है, मृत है या वृद्ध है तो आपको कमजोर आर्थिक स्तिथि का सामना जीवन भर करना पड़ सकता है । चाहे आप कितनी भी मेहनत करलें, कोशिश करलें, पूजा पाठ या दान करलें आपको ताउम्र आर्थिक कमजोरी रहेगी । ऐसे में आपको गुरु के उपाय करने कि सख्त जरुरत है ।

सही ढंग से किये गए गुरु उपाय से ना तो केवल आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी बल्कि जिंदगी में कभी धन कि कमी महसूस नहीं होगी । निचे दिए गए उपाय गुरूवार के दिन करने से ना तो सिर्फ गुरु के कुप्रभाव खत्म होंगे बल्कि आपका गुरु भी मजबूत होगा ।

तुलसी पे चढ़ाये कच्चा दूध

ऐसा कहा जाता है कि तुलसी में लक्ष्मी जी वास करती है और आर्थिक कमजोरी के लिए लक्ष्मीजी को प्रसन्न करना अति आवष्यक है जो कि गाय का दूध चढाने से प्रसन्न होती है । भगवान् विष्णु को भी तुलसी बेहद प्रिय है ।

tulsi-pooja

उपाय कि विधि
लक्ष्मीजी को प्रसन्न करने के लिए हर गुरूवार तुलसी के पौधे पर कच्चा दूध चढ़ाये । सुबहः ब्रह्म मुहर्त में उठ कर स्नान करें और गाय का कच्चा दूध बिना पानी मिला हुआ तुलसी कि जड़ में धीरे धीरे एक लौटे से चढ़ाए और इस मंत्र को बोलें ”

“ॐ श्री तुलसै विदमहे विष्णुप्रियायै धीमहि तन्नो प्रचोदयात”

ऐसा हर गुरूवार करें । कोशिश करें कि दूध चांदी के बर्तन में हो और आप ने पीले वस्त्र पहने हो ।

शिव लिंग पर कनेर का फूल चढ़ाए

हर रोज शिवलिंग पर हल्दी में रंगे चावल के दानों को कनेर के फूल में डाल कर चढ़ाए और इस मंत्र का उच्चारण करें:

ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरुवे नम: या फिर ओम ब्रं बृहस्पतयै नम:

kaner-flower

ऐसा करने से गुरु के अशुभ प्रभाव खत्म होंगे और आपके धन कि और जाने वाले द्वार खुलेंगे ।

गुरूवार को अक्कल या बैल को गुड़ खिलाने से भी बिज़नस बढ़ता है और आर्थिक दशा सुधरती है ।

ऊपर दिए गए उपाय करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है परंतु यह आप के द्वारा किये गए परिश्रम का विकल्प नहीं है जो कि अनिवार्य है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here